beauty tips, beauty tips for hair, beauty tips for face, normal skin, dry skin, oily skin care, homemade face mask, gharelu face mask

Breaking

Thursday, January 24, 2019

इन घरेलू नुस्खाें से चंद मिनटाें में मिलेगी दमकती त्वचा




चेहरे पर निखार लाने के लिए इन घरेलू नुस्खाें का काेर्इ मुकाबला नहीं है।बादाम का तेल, बेसन और नींबू पुराने समय से ही चेहरे आैर त्वचा के साैंदर्य के लिए इस्तेमाल किए जाते रहे हैं।ताे आइए जानते हैं इन घरेलू नुस्खाें से कैसे पाएं दमकता निखार :-

बादाम के तेल से मालिश
बादाम खाना ही नहीं बल्कि बादाम का तेल भी बहुत काम की चीज है। चेहरे के लिए बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद चीज है। 2 दिन में एक बार बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश कर से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। आयुर्वेद के अनुसार कहा जाता है कि इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और चेहरे पर चमक और निखार दोनों आते हैं।

बेसन और नींबू
बेसन और नींबू का फेसमास्क लगाने से चेहरे पर निखार आता है। लगभग 2 चम्मच बेसन और इसमें कुछ बूंदे नींबू की मिलाकर पेस्ट लगाने से चेहरा तुरंत चमकने लगता है। आप चाहे तो इसमें दही और शहद भी मिला सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आप इस पेस्ट को दिन में 2 बार भी लगा सकते हैं। यानि कि 2 दिन में 4 बार। जब आप 4 बार इस पेस्ट को लगा कर अपना चेहरा देखेंगे तो आपको फर्क खुद ही दिखेगा।

नारियल पानी पीएं
गर्मियों के मौसम में नारियल पानी पीने के बहुत फायदे हैं। यह हमारे चेहरे को निखार तो देता ही है साथ ही हमें कई स्वास्थ्य लाभ भी देता है। नारियल पानी पीने से स्किन टोन साफ होती है, एनर्जी मिलती है, कमजोरी की समस्या दूर होती है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। नारियल पानी में कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है जिससे हड्डियां मजबूत होती है। इसके एंटीबैक्टीरियल गुण यूरिन इंफेक्शन के बचाते है।

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2B2UGFk

No comments:

Post a Comment