beauty tips, beauty tips for hair, beauty tips for face, normal skin, dry skin, oily skin care, homemade face mask, gharelu face mask

Breaking

Tuesday, January 22, 2019

दमकती त्वचा मिलेगी गाजर से, खीरे से चंद मिनटाें में दूर हाेंगी झुर्रियां


गाजर और खीरा आपकी त्वचा व बालों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।खीरे में मौजूद 96 प्रतिशत पानी शरीर को नमी देता है। वहीं, गाजर में विटामिन ए और बीटा कैरोटीन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इससे शरीर में मेलानिन हार्मोन का उत्पादन बढ़ जाता है। गाजर खाने से त्वचा की चमक बढ़ती है और दाग धब्बों की समस्या भी दूर होती है। वहीं बीटा कैरोटीन त्वचा को अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाता है।
गाजर
नियमित रूप से गाजर का जूस पीने के बहुत फायदे होते हैं। इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलता है। इससे आपकी त्वचा रूखी नहीं होती और एक्जिमा जैसी त्वचा समस्यायें भी दूर रहती हैं। गाजर के जूस में एंटी ऑक्सीडेंट्स की मात्रा बहुत अधिक होती है जिससे उम्र का असर भी दूर रहता है। इसका सेवन झुर्रियों से भी दूर रखता है। अगर आपके चेहरे पर पहले से ही झुर्रियां हैं, तो गाजर का जूस उन्हें कम करने का काम करेगा।
खीरा
खीरा खाने से वजन नियंत्रित रहता है और इसका छिलका त्‍वचा को निखारने में मदद करता है। खीरे के छिलके को निकालकर उसे सुखा लें, उसे अच्‍छे से पीसकर उसमें नींबू की कुछ बूदें मिला लें, अब एक कटोरे में इस पेस्ट को डालें और उसमें एलोवेरा जेल मिला लें। एलोवेरा की जगह थोड़ा सा गेहूं का आटा भी मिला सकती हैं। इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगायें, इससे त्वचा में ताजगी बनी रहेगी।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2sGzMYc

No comments:

Post a Comment