beauty tips, beauty tips for hair, beauty tips for face, normal skin, dry skin, oily skin care, homemade face mask, gharelu face mask

Breaking

Wednesday, November 21, 2018

सर्दियाें में भी फूल सी काेमल रहेगी त्वचा, एेसे करें देखभाल


गर्मी से राहत देते हुए सर्दी ने दस्तक देदी है, लेकिन इस बदलते मौसम की वजह से कर्इ लोगों को स्किन संंबंधी परेशानी भी हाेने लगी हैं। सर्दियों के मौसम में ऑयली अाैर रूखी त्वचा वालाें, दाेनाें काे ही अलग-अलग तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है।दरअसल ऑयली स्किन पर मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या होने लगती है तो रूखी त्वचा पर झुरियां पड़ जाती। बदलने मौसम के साथ आपकी त्वचा की देखभाल करना बेहत जरुरी होता है। तो आइए जानते है कि सर्दी के माैसम में अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करें :-
फेस वॉश – सर्दी के मौसम में चेहरे को दिन में कम से कम दो बार फेश वॉश करें। ऐसा करने से चेहरा ऑयल फ्री होता है। वही अगर आपकी रूखी स्किन है तो चेहरे पर एंटी-बैक्टीरियल फेश वॉश का ही इस्तेमाल करें।
स्क्रबिंग – स्क्रब में मौजूद मोइस्चर डेड स्किन को हटाने में मदद करते है। इसलिए सर्दी के मौसम में भी दो हफ्ते में 1 बार स्क्रब जरूर करें।
टोनर – सर्दियों के मौसम में ठण्ड के वजह से आप टोनर का इस्तेमाल करना बंद कर देते है लेकिन टोनर सर्दी के मौसम में अच्छा साबित हो सकता है, क्योंकि टोनर खुले पोर्स को बंद करके त्वचा के पीएच स्तर को बनाए रखता है।
मॉइस्चराइजर – सर्दियों की शुष्क हवा की वजह से स्किन अपनी नमी खोने लगती है। इसलिए स्किन में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर अपने स्किन को प्रोटेक्ट किया जा सकता है।
सनस्क्रीन – सर्दियों में तेज धूप न होने के कारण आप सनस्क्रीन लगाना जरूरी नहीं समझती लेकिन सर्दियों की धूप भी स्किन के एसफीएफ स्तर को कम कर देती है। इसलिए सर्दियों में भी बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना न भूलें।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2r0nOYB

No comments:

Post a Comment