beauty tips, beauty tips for hair, beauty tips for face, normal skin, dry skin, oily skin care, homemade face mask, gharelu face mask

Breaking

Tuesday, December 10, 2019

चेहरे की त्वचा निखारने व खूबसूरत बनाने के लिए अपनी मर्जी से न लगाएं कोई ब्यूटी प्रोडक्ट

यदि कोई बिना एक्सपर्ट की सलाह पर दवाइयां लेता है तो इसके अक्सर दुष्परिणाम आते हैं। जब मामला बिगड़ने लगता है तो चिकित्सक की सलाह लेते हैं। ये सेहत के लिए घातक है।

अक्सर लोग डॉक्टर से बिना पूछे मेडिकल स्टोर पर जाकर दवाइयां ले लेते हैं। बिना चिकित्सक की सलाह से लीं दवाइयों का खामियाजा उनके शरीर को उठाना पड़ता है। चेहरे पर किसी भी तरह का कोई निशान या फिर त्वचा को निखारने का मामला हो तो मेडिकल स्टोर से लेकर या फिर किसी अन्य व्यक्ति की सलाह से क्रीम लगाना लोग शुरू कर देते हैं। क्रीम लगाने का नुकसान चेहरे को उठाना पड़ता है। ऐसे में अत्याधिक स्टेरॉयड के कारण स्कीन पतली होकर नष्ट होने लगती है। चेहरे पर दाने निकलने, खुजली होने, जलन, धूप में चेहरे लाल हो जाने के लक्षण दिखते हैं। इसे खून की नसें दिखना कहते हैं।

नहीं छूटती क्रीम -
क्रीम लगाने पर त्वचा निखरने लगती है तो लोग इसे लगाते हैं। बाद में क्रीम को प्रतिदिन लगाने लग जाते हैं। ऐसे में इसका दुष्परिणाम आता है। शुरुआत में स्कीन में निखार आता है, लेकिन बाद में फोड़े-फुंसी, खुजली, जलन, धूप में चेहरे पर लाल हो जाना या फिर उनके चेहरे पर बाल निकलने लगते हैं। यदि कोई परेशान होकर इसे छोड़ना चाहे तो उसकी त्वचा में जलन होने लगती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2rw8WVG

No comments:

Post a Comment