beauty tips, beauty tips for hair, beauty tips for face, normal skin, dry skin, oily skin care, homemade face mask, gharelu face mask

Breaking

Thursday, December 13, 2018

Beauty tips hindi - आयुर्वेदिक टोनर से सर्दियाें में भी खिली-खिली रहेगी त्वचा

सर्दियों के मौसम में त्वचा बेजान अाैर रूखी हो जाती है, दूसरा ठंड में आलस के कारण हम खुद पर ध्यान देना कम कर देते है। लेकिन अगर आप अपने लिए थोड़ा-सा समय निकाल कर कुछ आसान से नुस्खों को अपनाएंगे तो सर्दियों में भी आपका चेहरा रूखा और बेजान नहीं, बल्कि खिला-खिला नजर आएगा। तो आइए जानते है उन खास टिप्स के बारे में :-

- सर्दियों में पहले हमेशा हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धोएं फिर ठंडे पानी से चेहरा साफ करें। ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी बनी रहेगी और त्वचा में ज्यादा रूखापन भी नहीं आएगा।

- चेहरे को धोने के बाद रगड़ कर साफ न करें। हमेशा हल्के हाथ और नर्म कपड़े से चेहरा पोंछें।

- क्लींजिंग, टोनिंग, मॉश्चराइजिंग सर्दी हो या गर्मी हर मौसम में चेहरे की सुन्दरता बनाएं रखने के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजिंग बेहद जरूरी है। सर्दियों में भी इसे छोड़ना नहीं चाहिए।

- सर्दियों में चेहरा साफ करने के लिए साबुन की बजाए क्रीमयुक्त क्लींजर का इस्तेमाल करें, साथ ही कैमिकलयुक्त टोनर की बजाए आयुर्वेदिक टोनर लगाएं।

- ठंडे मौसम में कोल्ड क्रीम या मॉश्चराइजर को हल्के हाथ से अपने चेहरे के साथ-साथ अपने पूरे शरीर पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा में नमी बनी रहेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UFDzSh

No comments:

Post a Comment